Tuesday, June 15, 2021
Home खेल न्यूजीलैंड की बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद संभला इंग्लैंड, बर्न्स-लॉरेंस ने जड़े अर्धशतक-ENG...

न्यूजीलैंड की बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद संभला इंग्लैंड, बर्न्स-लॉरेंस ने जड़े अर्धशतक-ENG VS NZ 2nd Test Dan lawrence rory burns smashed half century

बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन रोरी बर्न्स (Rory Burns) और डेन लॉरेंस (Dan Lawrence) ने अर्धशतक ठोके, इंग्लैंड ने बनाए 7 विकेट पर 258 रन.

बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन रोरी बर्न्स (Rory Burns) और डेन लॉरेंस (Dan Lawrence) ने अर्धशतक ठोके, इंग्लैंड ने बनाए 7 विकेट पर 258 रन.

बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन रोरी बर्न्स (Rory Burns) और डेन लॉरेंस (Dan Lawrence) ने अर्धशतक ठोके, इंग्लैंड ने बनाए 7 विकेट पर 258 रन.

नई दिल्ली. सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स के अर्धशतक के बाद डेन लॉरेंस की भी धैर्यपूर्ण नाबाद अर्धशतकीय पारी से इंग्लैंड ने मुश्किल हालात से उबरते हुए न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन सात विकेट पर 258 रन बनाए. पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले बर्न्स की 81 रन की पारी के बावजूद इंग्लैंड की टीम 175 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. लॉरेंस (नाबाद 67) ने इसके बाद ओली स्टोन (20) के साथ सातवें विकेट के लिए 47 और मार्क वुड (नाबाद 16) के साथ आठवें विकेट के लिए 36 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला. लॉरेंस ने अपनी पारी में अब तक 100 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके जड़े हैं.

न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाजों मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट के अलावा स्पिनर ऐजाज पटेल ने भी दो-दो विकेट चटकाए. बर्न्स ने डोम सिबले (35) के साथ पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने हालांकि दूसरे सत्र में 85 रन पर चार विकेट चटकाकर मेहमान टीम को वापसी कराई.

लंच के बाद इंग्लैंड का हाल बेहाल

इंग्लैंड ने पहले सत्र में बिना विकेट खोए 67 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद पहले ओवर की अंतिम गेंद पर ही हेनरी ने सिबले को विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच करा दिया. वैगनर ने अगले ओवर में जैक क्राउली को डेरिल मिशेल के हाथों कैच कराया. वह खाता भी नहीं खोल पाए. हेनरी ने इसके बाद कप्तान जो रूट को भी चार रन के स्कोर पर ब्लंडेल के हाथों कैच कराके इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 85 रन किया.पटेल ने चाय से पहले के अंतिम आधे घंटे में ओली पोप (19) को भी ब्लंडेल के हाथों कैच कराके इंग्लैंड को चौथा झटका दिया. बोल्ट ने अंतिम सत्र की शुरुआत में ही बर्न्स और जेम्स ब्रेसी (00) को पवेलियन भेजा लेकिन लॉरेंस ने निचले क्रम के साथ मिलकर पारी को संभाल लिया. बर्न्स ने 187 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके जड़े. इससे पहले सुबह के सत्र में न्यूजीजैंड के कप्तान टॉम लैथम ने पांच गेंदबाजों को आजमाया लेकिन उनमें से कोई भी टीम को सफलता नहीं दिला पाया.

6 बदलाव के साथ उतरी कीवी टीम

न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग के बिना उतरी है जो पीठ में जकड़न से उबरने में नाकाम रहे. उनकी जगह ब्लंडेल ने ली. न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन भी अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं हैं. उनकी जगह लैथम कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. न्यूजीलैंड की टीम में छह बदलाव हुए हैं जिसमें तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी भी शामिल है.

इंग्लैंड ने एक बदलाव करते हुए निलंबित तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन की जगह ओली स्टोन को टीम में शामिल किया है. जेम्स एंडरसन इस मुकाबले के लिए उतरते ही इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटर बने. यह उनका 162वां टेस्ट है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

अपनी स्थानीय खबर प्रस्तुत करें

Most Popular

Four Goons Looted 9 Crore Rupees Gold From Manappuram Finance Limited In Churu Rajasthan – राजस्थान: लोन लेने के बहाने घुसे बदमाश, 12 मिनट...

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चूरू Published by: कुमार संभव Updated Tue, 15 Jun 2021 12:22 PM IST सार चारों बदमाश दो बाइक पर आए थे, जो...

350 devotees visited till midday aarti, MLA and BJP district president forgot social distance; Do not check vaccine certificate | मध्यान्ह आरती तक 350...

Hindi NewsLocalMpKhandwa350 Devotees Visited Till Midday Aarti, MLA And BJP District President Forgot Social Distance; Do Not Check Vaccine Certificateखंडवा (ओंकारेश्वर)12 मिनट पहलेकॉपी लिंकदर्शन...

कोपा अमेरिका में चिली ने अर्जेंटीना को ड्रॉ पर रोका

वर्गास द्वारा दूसरे हाफ में किए गए बराबरी के गोल की मदद से चिली ने सोमवार रात कोपा अमेरिका के ग्रुप-ए के मुकाबले में...

Recent Comments

Need Help? Chat with us