चैनल के निदेशक / मुख्य संपादक के बारे में

मैं प्रितेश राठौड़ पिछले 3 वर्षों से लगातार मानवाधिकार के क्षेत्र में काम करने के साथ साथ पत्रकारिता में भी सक्रिय हूँ।
जिसका मुख्य उद्देश्य समाजहित में लोगो के आर्थिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक,राजनैतिक, मानसिक एंव सामाजिक विकास को लेकर तथा लोगो के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में अनेक पहलुओं पर चर्चा,संवाद,अध्ययन,शोध,अन्वेषण,सर्वेक्षण की जानकारी आधुनिक मीडिया के माध्यम से उपलब्ध करवाकर जागरूक करना एंव सरकारी अर्धसरकारी एंव निजी क्षेत्र की जानकारी देकर उनकी भागीदारी को शुनिश्चित करवाना।

व्ययहारिक अनुभवों के जरिये उनके कल्याण के लिये उनकी समस्याओं के निराकरण ढूंढने में उनकी हर सम्भव मदद और सहयोग कर लोगो की कार्यशैली एंव जीवनशैली में सुधार कर जीवन स्तर उठाना..।
भ्रष्टाचार, मानवधिकार हनन, महिला उत्पीड़न आदि समस्याओं की जानकारी आधुनिक मीडिया एंव भारतीय मानवधिकार न्याय सुरक्षा परिषद (NGO) के माध्यम से शासन प्रशासन को अवगत कराना एंव इन समस्याओं को रोकने का प्रयास करना।
इसके अतिरिक्त मानवाधिकार के क्षेत्र में मानवहित के लिए गैर सरकारी, गैर राजनीतिक संगठन भारतीय मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद का संचालन भी मेरे द्वारा किया जा रहा है।
पत्रकार एंव मानवाधिकार कार्यकर्ता होने के कारण मुझसे देश के कई राज्यो एंव केंद्र शासित प्रदेशो में अनेक सामाजिक कार्यकर्ता संगठन के माध्यम से हमसे जुड़े है जो समाज में व्याप्त समस्याओ एंव शोषण के विरूद्ध समय समय पर पीड़ितों के साथ खड़े होते है एंव उनको न्याय दिलाने हेतु हर संभव प्रयास करते है एंव साथ ही भ्रष्टाचार,शोषण जैसे मुद्दों को रोकने हेतु सदैव तत्पर रहते है।
पीड़ित शोषित एंव असहाय लोगो को न्याय दिलाना एंव इसका अंत करना ही मेरे जीवन का प्रमुख उद्देश्य है।

About Website

Sansanikhej Samachar जुनून निष्पक्ष पत्रकारिता के साथ मीडिया जगत में जनक्रांति लाने वाला देश का पहला वेब न्यूज पोर्टल चैनल एवं राष्ट्रीय हिंदी समाचार पत्र है । जो नवीनतम शीर्ष समाचारो , खेल , व्यवसाय , राजनीति और कई और अन्य कवरेज प्रदान करता है । यह चैनल मुख्य रूप से भारत के विभिन्न हिस्सों से नवीनतम समाचारो का विस्तृत विवरण प्रदान करता है । एवं जन सामान्य की समस्याओं को प्रकाशित करता है ।
समाजहित में लोगो के आर्थिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक,राजनैतिक, मानसिक एंव सामाजिक विकास के उद्देश्य को लेकर तथा लोगो के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में अनेक पहलुओं पर चर्चा,संवाद,अध्ययन,शोध,अन्वेषण,सर्वेक्षण की जानकारी आधुनिक मीडिया के माध्यम से उपलब्ध करवाकर जागरूक करना एंव सरकारी अर्धसरकारी एंव निजी क्षेत्र की जानकारी देकर उनकी भागीदारी को शुनिश्चित करवाना।
व्ययहारिक अनुभवों के जरियेउनके कल्याण के लिये उनकी समस्याओं के निराकरण ढूंढने में उनकी हर सम्भव मदद और सहयोग कर लोगो की कार्यशैली एंव जीवनशैली में सुधार कर जीवन स्तर उठाना..।